Monday, June 3rd, 2024

सिंधु-श्रीकांत सेमीफाइनल में, सात्विक-चिराग की जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीता

बासेल
भारत की शीर्ष खिलाड़ी और विश्व चैंपियन पीवी सिंधु ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। महिलाओं के एकल स्पर्धा में खेले गए क्वार्टरफाइनल मुकाबले में उन्होंने थाईलैंड की बुसानन को 21-16, 23-21 से हराकर बाहर कर दिया। इससे पहले बासेल में खेले जा रहे स्विस बैडमिंटन ओपन के चौथे दिन भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही।

किदांबी श्रीकांत ने पुरुष एकल मुकाबले में थाईलैंड के खिलाड़ी को 21-19, 21-15 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

भारत की चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रांकिरेड्डी की शीर्ष युगल जोड़ी ने कार्टर फाइनल में जबरदस्त प्रदर्शन किया। दोनों खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाते हुए थाईलैंड की जोड़ी को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

पुरुषों के एकल मुकाबले में अजय जयराम को हार का सामना करना पड़ा। 60वीं रैंक वाले अजय को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में आठवीं वरीयता प्राप्त थाईलैंड के कुनलवुत विटिडसन ने 21-9, 21-6 से हरा दिया। दोनों के बीच यह मुकाबला सिर्फ 29 मिनट तक चला और थाई खिलाड़ी ने अजय को कोई भी मौका नहीं दिया और एकतरफा मुकाबले में हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

वहीं, मिश्रित युगल मुकाबले में सात्विक-पोनप्पा की जोड़ी को क्वार्टरफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। 70 मिनट तक चले इस मुकाबले में इस जोड़ी को मलयेशिया की तन कियान मेंग और लाई पे जिंग की जोड़ी ने 21-17, 16-21, 21-18 से हराया।

पांचवीं वरीयता प्राप्त बी साई प्रणीत भी क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हो गए। उन्हें मलेशिया के दूसरी वरीय ली जी जिया ने 45 मिनट के खेल में 21-14, 21-17 से हराया।

Source : Agency

आपकी राय

10 + 1 =

पाठको की राय